ExtraTorrents – Download Hindi Movies Free : ExtraTorrents एक टोरेंट सर्च इंजन है और सभी प्रकार की टोरेंट फाइलों की निर्देशिका है जिसमें मूवीज, टीवी शो, गेम्स, म्यूजिक, एनीमे, सॉफ्टवेयर, और बहुत कुछ शामिल हैं। यह बिटटोरेंट प्रोटोकॉल का अनुसरण करता है। ExtraTorrents 2019 वेबसाइट में एक बहुत ही उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस है और उच्च गुणवत्ता वाले टॉरेंट्स को होस्ट करता है।किसी भी अन्य टोरेंट साइट की तरह, ExtraTorrent भी P2P यानी पीयर टू पीयर टू टोरेंट फाइलों के बंटवारे के विचार पर काम करता है।

Extratorrents Movies 2019 में उनकी रिलीज़ की तारीख के क्रम में बॉलीवुड और हॉलीवुड मूवीज़ का विशाल संग्रह है। इसके अलावा, Extratorrent हिंदी मूवीज़ 2019, तेलुगु मूवीज़ 2019 का कलेक्शन भी लोकप्रिय है दक्षिण भारतीय मूवी प्रेमी न्यूनतर डिजाइन और लेआउट के साथ, सभी टोरेंट लिंक विभिन्न श्रेणियों और उप-श्रेणियों में अच्छी तरह से वितरित किए जाते हैं।

Extratorrents वेबसाइट को 2006 में सीमित विकल्पों के साथ शुरू किया गया था। तब से, Extratorrent बहुत विकसित हुआ है और टोरेंट लिंक की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश का एक लंबा सफर तय किया है। यह साल 2017 थाजब वेबसाइट को बंद कर दिया गया था। तब से, कई एक्स्ट्राटेरेंट प्रोक्सी साइट उभर कर सामने आईं।, Extratorrents.in, .ind, .ag, andone। इसका मूल डोमेन नाम Extratorrents.cc था।

Extratorrents स्थायी रूप से क्यों बंद हो गया है?

स्काई और वर्जिन मीडिया कॉपीराइट मालिकों से कानूनी रूप से और अवैध रूप से प्राप्त कॉपीराइट सामग्री के बारे में गुस्से का सामना कर रहे हैं जो इस तरह के फ़ाइल-साझाकरण साइटों पर डाउनलोड किए जा रहे हैं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इस दबाव के कारण Extratorrents बंद हो गया लेकिन दोनों कंपनियां सरकार के गेट इट राइट अभियान में शामिल हैं।

टॉरेंट करना गैरकानूनी है। फ़िल्में या संगीत पैसे खर्च करके बनाए जाते हैं। और उनके पास कॉपीराइट होते हैं जो किसी के लिए भी उन फिल्मों या संगीत की नकल करना अवैध बनाते हैं। लेकिन इन फ़ाइलों को मुफ्त में टॉरेंट पर प्राप्त करते हैं जो बिल्कुल अवैध है। इसलिए जब ये अधिकारियों की दृष्टि में आती हैं, तो उन्हें स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाता है।

सबसे अच्छा Extratorrents विकल्प क्या है? Extratorrents हमेशा के लिए चला गया, अब मैं क्या करूं?

Original कंटेंट की पाइरेसी एक अपराध है । हमारा समाधान यह है कि आप कुछ पैसे खर्च करें और Amazon Prime, Hotstar, Netflix जैसी कानूनी वेबसाइटों पर जाएं या फिर YouTube पर आपको बहुत अच्छे वीडियो, शो, गाने और फिल्में मुफ्त में मिल जाएगी।

क्या भारत में extratorrent.cc प्रतिबंधित है?

न केवल भारत में, बल्कि ओरिजनल Extratorrents ने स्थायी रूप से बंद कर दिया है। हम जो कुछ देख रहे हैं, वह सिर्फ इसकी डुप्लिकेट वेबसाइटें हैं, जिनमें से ” Extratorrents .ag ” अभी सक्रिय है।

Disclaimer

मूवी पाइरेसी एक अवैध गतिविधि है। Reviews Counter वेबसाइट मूवी पाइरेसी के सख्त खिलाफ है। Reviews Counter पर प्रकाशित सभी सामग्री सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है और इसका उद्देश्य किसी भी तरह से पाइरेसी या पायरेटेड सामग्री या अवैध मूवी वेबसाइटों को बढ़ावा देना / समर्थन करना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here