Fmovies – Download Hindi Movies TV Series : Fmovies बिना किसी रजिस्ट्रेशन के, मुफ्त में फिल्मों और टीवी शो ऑनलाइन देखने के लिए एक महासागर है! Fmovies वेबसाइट का लेआउट इतना डिज़ाइन किया गया है कि कोई भी आसानी से देखने के लिए वांछित सामान खोजने के लिए नेविगेट कर सकता है।

Fmovies क्या है ?

Fmovies 2019 के संग्रह में उच्च-गुणवत्ता वाली बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में शामिल हैं। पूरी दुनिया में लोकप्रिय चैनलों के सभी ट्रेंडिंग और टॉप-रेटेड शो दिखाने वाले फमोविस टीवी शो का एक अलग खंड है। आप आज तक अपने पसंदीदा टीवी शो के पूर्ण एपिसोड पा सकते हैं। टीवी शो के अलावा, एचडी क्वालिटी में स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध इसके विशाल संग्रह के कारण Fmovies टीवी सीरीज भी सुर्खियों में है। आप नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो की इन-डिमांड वेब श्रृंखला को बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं। Fmovies साइट का मुखपृष्ठ वर्तमान में हाल ही में जारी की गई उन सभी प्रदर्शित फिल्मों को प्रदर्शित करता है जिनमें वर्तमान में सिनेमाघरों में दिखाई जा रही हैं।

Fmovies के प्रॉक्सी वेबसाइट :

पाइरेसी उल्लंघन के मुद्दों के कारण, Fmovies वेबसाइट पर 2.1K डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। हालांकि मूवी पायरेसी के मामले में कथित होने के बाद भी, वेबसाइट ने Fmovies.com, .org, .to, .io, .io, .pe, .pe, .see, और कई तरह की Fmovies प्रॉक्सी साइटों के माध्यम से पायरेटेड सामग्री प्रदान करना जारी रखा है।

Fmovies क्यों खुल नहीं रहा है ?

वर्तमान में Fmovies को कॉपी कंटेंट (कानूनी मुद्दे) का सामना करना पड़ रहा है, समाचार के अनुसार ABS-CBN ने साइट पर मुकदमा दायर किया है। यहां तक ​​कि Fmovies ने भी ट्विटर पर एक घोषणा की है कि उन्होंने 5 सितंबर 2018 को स्वीडिश डोमेन को आइसलैंड पर पुनर्निर्देशित कर दिया है। कानूनी मुद्दों के बाद उनकी वेबसाइट अधिकांश स्थानों पर बंद कर दी गई है।

Fmovies जैसी पाइरेटेड वेबसाइट काम क्यों नहीं कर रही है ?

अब सरकार ने मूवी डाउनलोड वेबसाइटों पर सख्त नियम जारी किए हैं और उन्हें बंद करने के लिए अधिकतम स्तर की कोशिश कर रही हैं । लेकिन यहाँ एक बात है, वास्तविक साइट शायद आपके देश में काम कर रही है या आपके नेटवर्क प्रदाता सिम कार्ड कंपनी से प्रतिबंधित हो सकता है।

Fmovies

क्यों Fmovies पर मूवी देखना चाहिए ?

यह वेबसाइट सुसंगत नहीं है और इसमें बहुत सारे url रीडायरेक्ट हैं। कभी-कभी इसमें नवीनतम श्रृंखला उपलब्ध होती है और कभी-कभी नहीं भी होती है। इसके अलावा, यह आपको हर बार एक अच्छी गुणवत्ता वाले प्रिंट का आश्वासन नहीं देता है। इसके अलावा, साइट पर बहुत सारे पॉप-अप हैं। साइट विज्ञापन से भरा है, जबकि उपयोगकर्ता स्ट्रीमिंग के दौरान परेशान रहता है।

Fmovies के विकल्प क्या हैं ?

हम नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो जैसी साइटों के साथ उनका समर्थन कर सकते हैं। आइए इन साइटों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें :-

नेटफ्लिक्स आपको सभी फिल्मों और टीवी शो को ऑनलाइन या सीधे अपने स्मार्ट टीवी, पीसी, मैक, टैबलेट या अधिक के माध्यम से स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। नेटफ्लिक्स आपको अपनी फिल्मों और टीवी शो को डाउनलोड करने की अनुमति देता है ताकि आप इंटरनेट की आवश्यकता के बिना बाद में स्ट्रीम कर सकें। आपको केवल मासिक या वार्षिक सदस्यता लेने की ज़रूरत है और अपने पसंदीदा शो देखने का आनंद लें।

अमेज़न प्राइम काफी सस्ता है, अमेज़न प्राइम नेटफ्लिक्स का एक बड़ा प्रतियोगी बन गया है। यह वास्तव में, अपने स्वयं के अनूठे शो हैं जो आपको इंटरनेट पर कहीं भी नहीं मिलेंगे।यदि आप अमेजन प्राइम के साथ अच्छे अनुभव रखते हैं, तो आप वास्तव में समीक्षा के लिए 30-दिवसीय परीक्षण नि: शुल्क पहुंच के साथ शुरुआत कर सकते हैं।

दुनिया भर के निर्माता / निर्देशक / अभिनेता अद्भुत सामग्री का निर्माण करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। क्यों नहीं एक सदस्यता चुनते हैं और एक HD प्रदर्शन का आनंद लें। आपका महत्वपूर्ण योगदान उन्हें हमेशा के लिए चमत्कारिक सामग्री बनाने में मदद करेगा।

क्या Fmovies सुरक्षित है ?

खैर, fmovies में हानिकारक विज्ञापन शामिल हैं जो आपको हानिकारक वेबसाइटों पर जाने और हानिकारक सॉफ्टवेअर डाउनलोड करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। सभी नहीं, लेकिन इनमें से कुछ वेबसाइट और सॉफ्टवेयर्स आपके सिस्टम के लिए हानिकारक हैं।

क्या Fmovies कानूनी है ?

नहीं, fmovies के पास नवीनतम फिल्मों को स्ट्रीम करने के लिए कोई लाइसेंस नहीं है जो वे अपनी वेबसाइट पर प्रदान करते हैं। इस समस्या के कारण, उनके कुछ डोमेन प्रतिबंधित हो गए। लेकिन, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम जैसी कुछ कानूनी मूवी स्ट्रीमिंग वेबसाइट हैं, जो सस्ती दर पर कानूनी मूवी स्ट्रीमिंग की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, यदि आप चारों ओर देखते हैं, तो आपको मुफ्त मूवी स्ट्रीमिंग वेबसाइटें भी मिलेंगी, हालांकि, इनमें से अधिकांश मुफ्त मूवी स्ट्रीमिंग वेबसाइट नवीनतम रिलीज़ की गई फिल्में प्रदान नहीं करती हैं।

क्या Fmovies से फिल्में डाउनलोड करना कानूनी है?

नहीं, यह दूरसंचार विभाग के अनुरोध के अनुसार अवरुद्ध कर दिया गया है। इसलिए वीपीएन या किसी भी प्रॉक्सी का उपयोग करके इसे देखने की कोशिश न करें।

भारत में फिल्में देखने के लिए कौन सी मुफ्त स्ट्रीमिंग साइट्स हैं जो कानूनी और सुरक्षित हैं?

YouTube और Dailymotion से शुरू करें। कई फिल्में मुफ्त में उपलब्ध हैं। उसके बाद मुफ्त में फिल्में देखने के लिए स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन की संख्या है। प्रमुख हैं Hotstar, AmazonPrime, JioCinema। इसके अलावा, कभी-कभी आप मूवी के ऑनलाइन नाम से मुफ्त स्ट्रीमिंग पा सकते हैं।

क्या टीवी शो और फिल्मों को ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करना गैरकानूनी है?

वैसे अगर यह ब्रॉडकास्टर या अधिकार धारक है, तो वे फिल्म को प्रसारित कर सकते हैं या दिखा सकते हैं । लेकिन अगर आपका अधिकार धारक नहीं है, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं । अगर आप कॉपीराइट कंटेंट के मालिक के अनुमति के बिना कंटेंट पायरेसी करते है तो आपके ऊपर क़ानूनी करवाई भी हो सकती है।

Disclaimer

मूवी पाइरेसी एक अवैध गतिविधि है। Reviews Counter वेबसाइट मूवी पाइरेसी के सख्त खिलाफ है। Reviews Counter पर प्रकाशित सभी सामग्री सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है और इसका उद्देश्य किसी भी तरह से पाइरेसी या पायरेटेड सामग्री या अवैध मूवी वेबसाइटों को बढ़ावा देना / समर्थन करना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here