Movierulz Hindi Movie Download Free : Movierulz एक ऑनलाइन Pirate वेबसाइट है जो नवीनतम भारतीय फिल्मों को स्ट्रीम और मुफ्त में ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए लीक करती है। वेबसाइट Unknown Geographic Location से Anonymous सदस्यों के एक छोटे Group द्वारा संचालित है ।

Movierulz क्या है ?

प्रमुख ऑनलाइन Pirate वेबसाइट Unknown लोगों के कुछ Team द्वारा संचालित की जाती है। Movierulz Team के सदस्य रिलीज़ डेट पर फ़िल्में प्राप्त करने के लिए विभिन्न संसाधनों के साथ काम करते हैं।

Movierulz से रिलीज के दिन सभी नवीनतम फिल्मों को लीक करने के लिए जाना जाता है। यह संदेह है कि वेबसाइट स्थानीय रूप से एक समर्पित होस्टिंग सर्वर में सभी डेटा को संग्रहीत करके भारत के बाहर से संचालित होती है। हालांकि फिल्म निर्माता वेबसाइट के पीछे के मास्टरमाइंडों को पकड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे उन्हें पहचान नहीं पा रहे है ।

Movierulz के मूल वेबसाइट क्यों बंद हुयी ?

फिल्म उद्योग के फिल्म निर्माताओं ने वेबसाइट के खिलाफ प्रतिबंध लगाने के लिए विभिन्न शिकायतें दर्ज की हैं। Movierulz ऑनलाइन Pirate वेबसाइट ज्यादातर तेलुगु फिल्मों के साथ तेलुगु, तमिल, बॉलीवुड, मलयालम फिल्मों में रिलीज होने वाली सभी नई फिल्मों को Target करती है। वे तेलुगु, बॉलीवुड, तमिल, मलयालम फिल्म उद्योग के फिल्म निर्माताओं के लिए एक बड़ा धागा रहे हैं। भारत सरकार ने इंटरनेट प्रदाताओं और सर्च इंजन प्लेटफार्मों की मदद से Movierulz वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

मूवी डाउनलोड कैसे करे ? Download Movies On Movierulz Hindi

हम अपने पाठकों से अनुरोध करते हैं कि फिल्मों को स्ट्रीम और डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन पायरेट वेबसाइटों को प्रोत्साहित न करें। इसके बजाय, आप उन्हें Netflix, Amazon Prime, Hotstar, Zee5, Youtube और अधिक जैसे विभिन्न संसाधनों से कानूनी रूप से देख सकते हैं। हम लोगों को कभी भी Tamilrockers, Movierulz, Tamilgun, Altbalaji, Tamilyogi जैसी Pirate साइटों से सामग्री का उपयोग करने का समर्थन नहीं करते हैं।

movierulz

Movierulz के डोमेन नाम परिवर्तन :

विभिन्न डोमेन एक्सटेंशन को रजिस्ट्रेशन करके, Movierulz अपनी सामग्री को एक डोमेन से दूसरे डोमेन में आसानी से स्थानांतरित कर रहा है। भारत सरकार ने Movierulz के विभिन्न विस्तार को अवरुद्ध कर दिया है, हालांकि, वे उस सर्वर के स्थान को खोजने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं जहां से इसे संचालित किया जाता है।

Movierulz पर दिखाई जाने वाली मूवीज के क्वालिटी कैसी होती हे ?

Movierulz शुरू में फिल्म के रिलीज के दिन फिल्मों के थिएटर प्रिंट वीडियो लीक करता है, बाद में वे Amazon Prime, Hotstar और अधिक जैसी कानूनी स्ट्रीमिंग वेबसाइटों से कब्जा करके फिल्म का HD डाउनलोड प्रिंट जारी करते हैं।

ऐसी पायरेटेड वेबसाइट (Movierulz) कैसे कमाती है ?

अगर आपको लगता है कि Movierulz बिना किसी लाभ के मुफ्त में वेबसाइट का संचालन कर रहा है, तो यह बिल्कुल सच नहीं है। भले ही उनके पास Google Adsense, Taboola जैसी ऑनलाइन विज्ञापन नेटवर्क प्रदर्शित करने की मंजूरी नहीं मिलता, लेकिन वे विभिन्न अन्य विज्ञापन के साथ जुरकर आपने वेबसाइट पर विज्ञापन प्रदर्शित करते हैं।

ऐसे एड्स के में खतरनाक मैलवेयर (Malware) हो सकता है जिससे आपके जरुरी डाटा लीक हो सकती है। ऐसे वेबसाइट पर ना जाये, मूवी देखने के लिए सही रास्ता चुने।

पायरेटेड वेबसाइट (Movierulz) कैसे फेमस हुई?

पायरेट वेबसाइट (Movierulz) के बढ़ने के पीछे एक बड़ा कारण भारत में इंटरनेट का उछाल और सोशल नेटवर्किंग साइट्स का कनेक्शन है। लोग कहीं से भी और किसी भी डिवाइस से कम से कम निवेश पर इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं। सामग्री की मांग के आधार पर, हर एक दिन सहित नई वेबसाइटें और पायरेसी को रोकने के लिए फिल्म उद्योग और सरकार के लिए यह एक बड़ा चुनौती बन गया है।

तेलुगु, तमिल, बॉलीवुड, मलयालम और हॉलीवुड सहित विभिन्न भाषाओं में हजारों फिल्में मौजूद हैं। हर एक सप्ताह के लिए, सभी क्षेत्रीय भाषाओं में 10 से 15 भारतीय फिल्में रिलीज होती हैं और ज्यादातर फिल्में Movierulz और अन्य गोपनीय प्लेटफार्मों में लीक हो जाती हैं और मुफ्त में ऑनलाइन स्ट्रीम होती हैं।

कुछ सबसे अधिक ध्यान देने योग्य फिल्में जो ऑनलाइन लीक हुई हैं उनमें Bharat, Avengers End Game, John Wick 3, Gullyboy, Petta, Viswasam, Maharshi, Jersey, Lucifer, NGK, Game of Thrones और बहुत कुछ हैं। ये विभिन्न भाषाओं में बहुप्रतीक्षित फिल्में हैं और सिनेमाघरों में पहले ही दिन इसकी रिलीज हुई।

क्या Movierulz वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना कानूनी है?

यह भारत में Movierulz वेबसाइट और किसी भी पायरेट वेबसाइट डाउनलोड या स्ट्रीम करना  कानूनी नहीं है। भारत सरकार इस्सके खिलाफ है और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं से अनुरोध है कि वे किसी भी पायरेटेड सामग्री का उपयोग न करें।

प्रतिबंध लगाने के बाद भी भारतीय इंटरनेट प्रदाताओं द्वारा इन सभी वेबसाइट को एक्सेस कर पा  रहे हे  , लोग VPN सर्वर का उपयोग करके उनका उपयोग करते हैं जो बिल्कुल आपराधिक है। भारत सरकार के पास पाइरेसी कंटेंट का उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की शक्ति है। पायरेसी का उपयोग करने वाले लोगों की सजा में वर्षों की जेल और जुर्माने की राशि भी शामिल है। एक Pirate फिल्म को ऑनलाइन देखना या एक पायरेटेड वेबसाइट से VPN का उपयोग कर एक Torren file डाउनलोड करना भारतीय न्यायपालिका के कानून के अनुसार बिल्कुल अपराध है।

भारत में कानूनी रूप से ऑनलाइन फिल्में कैसे देखें और डाउनलोड करे ?

पायरेटेड सामग्री को स्ट्रीमिंग या डाउनलोड करना कानूनी नहीं है, इसलिए आप कानूनी रूप से अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से एक फिल्म देख सकते हैं। Official तौर पर ऑनलाइन स्ट्रीम करने के लिए सभी नवीनतम फिल्मों को आधिकारिक तौर पर जारी करने के लिए बहुत सारी वेबसाइटें हैं। भारतीय फिल्में देखने के लिए सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन स्ट्रीमिंग साइटों में से Hotstar, Netflix, Amazon Prime, Zee5, Youtube और बहुत सारे वेबसाइट हैं।

इन प्लेटफ़ॉर्मों में उपलब्ध अधिकांश सामग्री मुफ्त में उपलब्ध नहीं है, हालांकि न्यूनतम शुल्क देकर आप सभी सामग्रियों का आनंद ले सकते हैं। फिल्म निर्माता दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए फिल्म बनाने के लिए बहुत पैसा और समय लगा रहे हैं। इसलिए हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे अपने काम का सम्मान करें और सिनेमाघरों में फिल्म देखें न कि Movierulz जैसी Pirate साइटों में।

Disclaimer

मूवी पाइरेसी एक अवैध गतिविधि है। Reviews Counter वेबसाइट मूवी पाइरेसी के सख्त खिलाफ है। Reviews Counter पर प्रकाशित सभी सामग्री सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है और इसका उद्देश्य किसी भी तरह से पाइरेसी या पायरेटेड सामग्री या अवैध मूवी वेबसाइटों को बढ़ावा देना / समर्थन करना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here