RARBG : Downloading Movies and TV Show : RARBG सबसे बड़े टोरेंट साइटों में से एक है। यह बिटटोरेंट प्रोटोकॉल पर काम करता है और उपयोगकर्ताओं को मूवीज,इंडियन टीवी शो, गेम्स, म्यूजिक, सॉफ्टवेयर आदि के मैगनेट लिंक और टोरेंट फाइल प्रदान करता है।

RARBG क्या है ?

2008 में स्थापित,RARBG बहुत प्रसिद्धि और बदनाम वेबसाइट है। एलेक्सा ग्लोबल इंडेक्स के अनुसार, इंटरनेट पर सबसे अधिक उपयोगकी जाने वाली साइटों में RARBG टोरेंट्स के प्रतिदिन 300,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं। Rarbg.com आपको मुफ्त में कोई भी टोरेंट मूवी या गेम डाउनलोड करने की अनुमति देता है। RARBG एक अवैध साइट है जो मूवीज, टीवी शो, गेम्स, म्यूजिक, एनीम, ई-बुक्स और अन्य सॉफ्टवेयर के पायरेटेड संस्करणों के उच्च-गुणवत्ता वाले मनोरंजक लिंक प्रदान करती है।

RARBG पर किस तरह के कंटेंट (सामग्री) मिलता है ? Dowload Movies On RARBG

आप अपने पसंदीदा टीवी शो और फिल्में ऑनलाइन सर्वश्रेष्ठ एचडी गुणवत्ता में देख पाएंगे। यह मनोरंजन वेबसाइट, बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के सभी शीर्ष हिट को होस्ट करती है। आप उपशीर्षक के साथ Dual-Audio फिल्मों के साथ हिंदी में हॉलीवुड फिल्में भी देख सकते हैं। इसके अलावा, दक्षिण भारतीय डब फिल्में भी उपलब्ध हैं।

क्या RARBG वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया है ?

मूल वेबसाइट अवरुद्ध है।लेकिन इसके प्रॉक्सी साइट्स इंटरनेट पर बहुत आ गए है। सरकार हर पल ऐसी टोरेंट वेबसाइट परनजर रख रही है, जब कोई प्रॉक्सी साइट सामने आती है और सरकार उस वेबसाइट को ब्लॉक कर देती है तो । हमारासलाहा एक ही है, आपको ऐसी टोरेंट वेबसाइट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए और ऐसी वेबसाइट से दूर रहना चाहिए।

कॉपीराइट उल्लंघन और प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारणइसे भारत, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, फिनलैंड आदि कई देशों में अवरुद्ध किया गया है। यह द्वि-दर्शकों के लिए एक-स्टॉप गंतव्य है क्योंकि उन्हें नवीनतम फिल्में या टीवी शो देखने के लिए कहीं और नहीं जानापड़ता था। RARBG के अवरुद्ध होने के बाद, इसने प्रशासन पर बहुत दबाव बनाया क्योंकि यह 2019 में सबसे अच्छीटोरेंटिंग साइटों में से एक है। यह सबसे तेज़ अनब्लॉक होने वाली टोरेंटिंग साइटों में से एक बन गई, जिसे कई RARBG परदे के पीछे और RARBG मिरर वेबसाइट के रूप में रीलॉन्च किया गया।

आप सभी नवीनतम बॉलीवुड, हॉलीवुड और तमिल मूवी देख सकते हैं। वेब सीरीज़ और ट्रेंडिंग टीवी शो के लिए एक अलग सेक्शन है।लगातार रुकावटों के कारण, RARBG को बहुत सारे डोमेन परिवर्तनों से गुजरना पड़ा। प्रारंभ में, आधिकारिक डोमेनRARBG.com था जिसे RARBG.is में बदल दिया गया था और फिर RARBG.to को। RARBG सक्रिय टोरेंट साइटों में मूलवेबसाइट जैसी ही सामग्री होती है। यहां तक ​​कि इन प्रॉक्सी टोरेंट वेबसाइटों का लेआउट और डिज़ाइन भी समान है।यह सभी देशों में इस तरह की प्रॉक्सी की मदद से सुलभ है। यह टोरेंट मनोरंजन वेबसाइट आपको अपने पसंदीदा कलाकारों के सभी प्रकार के संगीत एल्बम डाउनलोड करने की अनुमति देती है।

rarbg

RARBG को क्यों ब्लॉक कर दिया गया ?

RARBG पर युद्ध अप्रैल में तेज हो गया जब हॉलीवुड स्टूडियो को भारत में RARBG के खिलाफ एक अवरुद्ध आदेश मिला। उन्होंने RARBG को एक कॉपीराइट उल्लंघनकर्ता के रूप में वर्णित किया और मांग की कि 20 से अधिक आईएसपी साइट को ब्लॉक करें। प्रतिबंध लागू किया गया था, और वही सब कुछ हो रहा है। अन्य निकायों जैसे ट्वेंटीथ सेंचुरी फॉक्स, डिज़नी एंटरप्राइज, पैरामाउंट पिक्चर्स, यूनिवर्सल, कोलंबिया पिक्चर्स और वार्नर ब्रदर्स भी संरचनात्मक कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए टोरेंट वेबसाइटों को अवरुद्ध करने के लिए प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे ऐसी सामग्री प्रदान करते हैं जो अन्यथा उपयोगकर्ताओं के लिए स्वतंत्र रूप से भुगतान की जानी चाहिए। इसका मतलब यह है कि कॉपीराइट के मालिक को हर अवैध डाउनलोड के साथ पैसों का नुकसान झेलना पड़ रहा है। । इसी तरह के मामले में RARBG के साथ पायरेटेड वे, एक्स्ट्राटोरेंट, 1337x.to जैसी अन्य टोरेंट वेबसाइटों अवरुद्ध कर दिया गया।

लोग एक ब्लॉक वेबसाइट का एक्सेस कैसे करते हैं और ऐसा करने से क्या कोई नुकसान हो सकता है ?

RARBG अनब्लॉक वेबसाइटों को आसानी से और गुप्त रूप से एक्सेस करने के लिए, कुछ अच्छे ट्रिक्स उपलब्ध हैं। ऐसा करने के लिए कुछ तरीकों में से एक, लोग TOR ब्राउज़र का उपयोग करते आ रहे , जो कि व्यक्तिगत नेटवर्क का एक समूह है जो किसी भी प्रतिबंधित वेबसाइट को अनब्लॉक करने में मदद करता है और ब्लॉक वेबसाइट को एक्सेस करने के लिए लोग वीपीएन (VPN) का उपयोग कर रहे हैं । वीपीएन सबसे सुरक्षित तरीका है क्योंकि इसे ट्रैक करना आसान नहीं है। वीपीएन का उपयोग करके, लोग बिना किसी डर के अपनी फिल्मों और टीवी शो को देख रहे हैं। लेकिन ऐसा करना सही नहीं है। पायरेटेड कॉपी डाउनलोड करके देखने से आपका कोई नुकसान हो न हो, इसके कारण फिल्म उद्योगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

मूवी देखने और डाउनलोड करने के लिए कौन सा वेबसाइट सही है ?

हम सिर्फ इंटरनेट पर हो रही गतिविधियां के बारे में जानकारी दे रहे है। ऐसे पायरेटेड वेबसाइट को हम समर्थन नहीं करते।किसी भी कॉपीराइट सामग्री को गैरकानूनी तरीको से लीक करना अपराध है हम इसके खिलाफ है और आप सभी से अनुरोध करते हे ऐसे वेबसाइट पर ना जाये । मूवी, टीवी शो देखने के लिए सही रास्ता चुने और कानूनी वेबसाइट पर जाएं जैसे Amazon Prime, Netflix, Hotstar, Zee5। इन सभी वेबसाइटों के पास मूवी और टीवी शो स्ट्रीमिंग के लिए लाइसेंस हैं । ऊपर दिए गए चारो वेबसाइट मैलवेयर मुक्त और सुरक्षित है।

ऑनलाइन पर सर्वश्रेष्ठ RARBG टोरेंट विकल्प क्या हैं?

Youtube पर फ्री में आपको बहुत सारा मूवी टीवी शो मिल जायेगा और थोड़े पैसा खर्च करेंगे तो Amazon Prime, Netflix, Hotstar के सब्सक्रिप्शन ले सकते है। इंटरनेट और लोगों के माध्यम से हमने जो कुछ भी सीखा है, वह आपके साथ शेयर किया, अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो NETFLIX या Amazon Prime का उपयोग नहीं करता है और नवीनतम फिल्मों मुफ्त में देखता है, या जो कुछ भी जानता है, आपको उससे बात करनी चाहिए।

ISPs टोरेंट वेबसाइट को कैसे ब्लॉक करते हैं ?

आईएसपी आपके सभी इंटरनेट ट्रैफ़िक को निर्देशित करता है। इसका मतलब है कि आपके द्वारा एक्सेस की जाने वाली कोई भी चीज उनके सर्वर से गुजरती है। यही कारण है कि वे आपकी जासूसी करने में सक्षम हैं, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट संसाधनों और उन वेबसाइटों को देखें, जिन्हें आप अक्सर देखते हैं। इसलिए उन्हें सरकारों और अदालतों द्वारा किसी गैरकानूनी वेबसाइट पर यातायात को अवरुद्ध करने का आदेश दिया जाता है।

एक वेबसाइट को ब्लॉक करने के लिए ISPs का उपयोग करने वाला पहला तरीका DNS के माध्यम से है। यह स्थापित करने के लिए सबसे आसान तरीका है, और सबसे आसान भी है। जब आप अपने वेब ब्राउजर पर rarbg.to जैसी वेबसाइट टाइप करते हैं, तो ब्राउजर आईएसपी सर्वरों को एक क्वेरी भेजकर वेबसाइटों का आईपी एड्रेस मांगता है। यदि ISP नहीं चाहता है कि आप उस वेबसाइट का उपयोग करें, तो वे आपको एक अशक्त आईपी पता या एक गलत संदेश देते हैं। आपका ब्राउज़र तब उस वेबसाइट को नहीं खोल पाता है।

इसलिए अधिकांश आईएसपी ने वेबसाइट के आईपी पते को फ़िल्टर करके टोरेंट वेबसाइटों को ब्लॉक करने का विकल्प चुना है। यह उनके फ़ायरवॉल को कॉन्फ़िगर करके किया जाता है ताकि सभी ट्रैफ़िक को अवरुद्ध किया जा सके जो एक विशेष आईपी पते पर निर्देशित हो।

Disclaimer

मूवी पाइरेसी एक अवैध गतिविधि है। Reviews Counter वेबसाइट मूवी पाइरेसी के सख्त खिलाफ है। Reviews Counter पर प्रकाशित सभी सामग्री सिर्फ सूचना के उद्देश्य से है और इसका उद्देश्य किसी भी तरह से पाइरेसी या पायरेटेड सामग्री या अवैध मूवी वेबसाइटों को बढ़ावा देना / समर्थन करना नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here